Jahangirpuri में VHP के आवाह्न के बाद निकलेगी शोभा यात्रा, बंगाल, बिहार समेत दिल्ली के कई इलाकों में लगाई गई फोर्स

Table of Contents

जानें क्या है पूरी खबर

आपको तो पता ही होगा की आज पूरे देश के कोने कोने में भगवान श्री हनुमान जी की जयंती मनाई जा रही है। सुबह से ही आज भगवान श्री हनुमान जी के मंदिरों में भक्तों का तांता लगा है। ऐसे में रामनवमी की तरह कोई हिंसा न भड़के इसको लेकर केंद्र सरकार ने कल ही एडवाइजरी भी जारी की है। रामनवमी के अवसर पर बड़की हिंसा को देखते हुए बंगाल, बिहार समेत दिल्ली के भी कई इलाकों में अधिक मात्रा में फोर्स की तैनाती की गई है। हालांकि पिछले बार दिल्ली के Jahangirpuri इलाके में हनुमान जयंती पर भड़की हिंसा को देखते हुए इस बार अटकलें लग रहीं थी की शायद यहां से शोभायात्रा न निकाली जाए लेकिन VHP के आवाह्न पर दिल्ली पुलिस ने Jahangirpuri से शोभायात्रा निकालने की परमिशन दे दी है।

 

Jahangirpuri से दोपहर 2 बजे निकलेगी शोभायात्रा

 

आपको बता दें जहां अटकलें लगाई जा रही थी की पिछली बार हनुमानजी जयंती पर शोभायात्रा में भड़की हिंसा को देखते हुए कहीं प्रशासन इस बार शोभायात्रा की परमिशन ही न दे। वहीं अब VHP के आवाह्न पर प्रशासन ने आज शोभायात्रा निकालने की अनुमति दे दी है। आज दिल्ली के Jahangirpuri से हनुमानजी की जयंती के शुभावसर पर 2 बजे शोभायात्रा निकाली जाएगी। पुलिस द्वारा इस शोभायात्रा का रूट भी तैयार कर लिया गया है साथ ही संगठनों को कानून के दायरे में रहते हुए यात्रा निकालने के लिए कहा गया है।

 

Read More: BJP 43RD FOUNDATION DAY के अवसर पर बोले PM MODI – ‘भाजपा भगवान हनुमान जी से लेती है प्रेरणा’

 

हुगली में पुलिस द्वारा निकाला गया फ्लैग मार्च

 

आपको तो पता ही है की हाल ही में रामनवमी के अवसर पर किस कदर ममता प्रशासन की धज्जियां उड़ाते हुए उपद्रवियों ने शोभायात्रा पर पथराव किया था। इस पर ममता बनर्जी ने विवादित बयान देते हुए कहा था की रामनवमी की पूजा शांति से करो लेकिन रमजान के महीने का पालन करो। हालांकि अभी स्थित शांतिपूर्ण बनी हुई है और प्रशासन द्वारा लगातार हिंसा वाले इलाकों में गस्त किया जा रहा है। इस दौरान कल देर रात पुलिस ने माहौल का जायजा लेने के लिए रात में फ्लैग मार्च भी निकाला था।