INDIA Name Controversy: INDIA से नाराज हुए नीतीश, मीटिंग के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में भी नहीं हुए शामिल, ये है नाराजगी की वजह

Table of Contents

INDIA Name Controversy

बीते दिनों विपक्षी गठबंधन की मीटिंग में गठबंधन के नाम का ऐलान किये जाने के बाद से ही Bihar के मुख्यमंत्री नितीश कुमार के इस नाम से असहमति जताने की खबर सुर्ख़ियों में आने लगी है. बता दें कि गठबंधन का ये नाम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने प्रतावित किया था.

INDIA Name Controversy
INDIA Controversy

ये है नाराजगी की वजह

विपक्षी गठबंधन का नाम INDIA रखे जाने से बिहार के मुख्यमंत्री नितीश कुमार ने असहमति जताई है. इसकी पुष्टि करते हुए विदुथलाई चिरुथिगल काची पार्टी के चीफ थोल तिरुमावलवन ने समाचार एजेंसी ANI से बातचीत के दौरान बताया कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार इस नाम(INDIA) पर सहमत नहीं थे, क्योंकि INDIA में NDA के लेटर्स भी आते हैं। हालांकि समाचार पत्रों की मानें तो सोमवार को हुई अनौपचारिक मीटिंग में गठबंधन का नाम INDIA रखने का प्रस्ताव पेश किया गया था और सभी विपक्षी नेताओं से इस नाम को लेकर सुझाव मांगे गए थे। इस दौरान शुरुवात में तो नीतीश कुमार इस नाम से सहमत नहीं थे लेकिन सभी की सहमति के बाद उन्होंने भी INDIA नाम पर अपनी मुहर लगा दी थी.

Read More: RAJASTHAN NEWS: दरिंदगी से परेशान नाबालिग ने फंदे से लटक कर दी जान, हाथ पे लिखे मिले दो नाम

मीटिंग के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में भी नहीं हुए शामिल 

बीते दिन यानी सोमवार को कांग्रेस राष्ट्रीय अध्यक्ष ने विपक्षी गठबंधन के नाम का ऐलान किया है. ममता बनर्जी द्वारा प्रस्तावित गठबंधन के नाम को INDIA रखा गया है जिसका फुल फॉर्म है इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल इन्क्लूसिव अलायंस है। हालांकि नाम में NDA आना शुरुवाती दौर में मुख्यमंत्री नितीश को रास नहीं आया लेकिन सभी की सहमति के बाद उन्होंने भी इस नाम को स्वीकार्यता दे दी. हालांकि मीटिंग के बाद हुई प्रेस कॉन्फ्रेंस में नीतीश शामिल नहीं हुए जसिको लेकर इन दिनों सोशल मीडिया पर एक बार फिर इस अलायन्स को ट्रोल का सामना करना पड़ रहा है. वहीं इसके इतर समाचार पत्रों के मुताबिक खराब मौसम की प्रिडिक्शन के चलते नीतीश जल्दी चले गए थे क्योंकि उन्हें एक कॉन्फ्रेंस में शामिल होना था।