Independence Day Special: आज के दिन इन रास्तों से जाने से बचें, दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने जारी की एडवाइजरी, जानें क्या रहगी रूट

Table of Contents

Independence Day Special

Independence Day Special: आज भारत स्वतंत्रता की 76वीं वर्षगाँठ मन रहा है. ऐसे में जन मानस को यातायात सम्बन्धी परेशानी न हो इसके लिए बीते 13 अगस्त को दिल्ली(Delhi News) ट्रैफिक पुलिस ने एडवाइजरी जारी की है. इस एडवाइजरी में उन्होंने साफ बताया है कि 14 अगस्त को रात 10:00 बजे से भारी वाहनों, वाणिज्यिक यातायात और मध्यम-माल वाहनों की आवाजाही पर रोक रहेगी.

Independence Day 2023
Independence Day 2023

दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने जारी की एडवाइजरी 

आज एक बार फिर स्वतंत्रता दिवस के शुभावसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक बार फिर लाल किले से देश को समबोधित करेंगे। ऐसे में यातायात को और सुगम बनाने के लिए बीते दिन दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने एडवाइजरी जारी की है. इस एडवाइजरी में उन्होंने बताया कि “एडवाइजरी के मुताबिक, नेताजी सुभाष मार्ग, लोथियन रोड, एसपी मुखर्जी मार्ग, चांदनी चौक रोड, निशाद राज मार्ग, एस्प्लेनेड रोड और इसके लिंक रोड से नेताजी सुभाष मार्ग, राजघाट से आईएसबीटी तक रिंग रोड और आईएसबीटी से आईपी फ्लाईओवर तक बाहरी रिंग रोड मंगलवार को सामान्य यातायात के लिए बंद रहेंगे. यह रास्ते केवल अधिकृत वाहनों के लिए खुले रहेंगे.”

Read More: GREATER NOIDA WEST की इस सोसाइटी में पार्किंग स्लॉट को लेकर हुई जमकर मारपीट, पुलिस पर महिलाओं संग अभद्रता करने का लगा आरोप, वीडियो वायरल

 

नियंत्रित आवाजाही की होगी अनुमति 

एडवाइजरी की अधिक जानकारी देते हुए स्पेशल ट्रैफिक एस एस यादव ने बताया कि ‘स्वतंत्रता दिवस के दिन लाल किला क्षेत्र के पास और नई दिल्ली की कुछ सड़कों पर यातायात नियंत्रित रहेगा. चिन्हित सड़कों पर वाहनों पर नियंत्रित आवाजाही की अनुमति होगी. यही नहीं 14 अगस्त को रात 10:00 बजे से भारी वाहनों, वाणिज्यिक यातायात और मध्यम-माल वाहनों की आवाजाही पर भी रोक लगाई गई है.