Gujarat News: PM Modi ने राजकोट अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे का किया श्री गणेश, अत्याधुनिक तकनीक से लैश है ये एयरपोर्ट

Table of Contents

Gujarat News Update

प्रधानमंत्री ने आज जहां राजस्थान के सीकर में जनसभा को सम्बोधित करते हुए गहलोत सरकार और विपक्षी दलों के गठबंधन पर जमकर निशाना साधा है वहीं दूसरी तरफ पीएम मोदी(PM Modi) ने गुजरात पहुंचकर राजकोट में 1400 करोड़ की लागत से तैयार किये गए अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे का उद्घाटन किया। इस अवसर पर गुजरात(Gujarat News) के मुख्यमंत्री भूपेन्द्रभाई पटेल, केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया समेत भाजपा के कई दिग्गज वरिष्ठ नेता उनके साथ मौजूद रहे.

 PM Narendra Modi Inaugurates Rajkot International Airport
PM Narendra Modi Inaugurates Rajkot International Airport

अत्याधुनिक तकनीक से लैश है ये एयरपोर्ट

1400 करोड़ की लागत से तैयार किया गया ये अंतर्राष्ट्रीय पूरी तरह से अत्याधुनिक तकनीक से लैश है. इसकी जानकारी देते हुए बीते दिनों प्रधानमंत्री की ओर से जारी एक प्रेस विज्ञप्ति में बताया गया था कि टर्मिनल बिल्डिंग ग्रीन रेटिंग फॉर इंटीग्रेटेड हैबिटेट असेसमेंट (GRIHA-4) के अनुरूप है और नई टर्मिनल बिल्डिंग (NITB) डबल इंसुलेटेड रूफिंग सिस्टम, स्काईलाइट्स, एलईडी लाइटिंग, लो हीट गेन ग्लेजिंग आदि कई विभिन्न टिकाऊ सुविधाओं से लैस है.

Read More: PM MODI: विपक्षी एकता पर जमकर बरसे पीएम मोदी, बोले- लेबल कुछ है, माल कुछ है… ये कट्टर भ्रष्टाचारियों की बैठक है

राजस्थान में कांग्रेस पर जमकर साधा निशाना 

बता दें कि एयरपोर्ट का श्री गणेश करने से पहले पीएम मोदी ने आज राजस्थान का दौरा किया। इस दौरान उन्होंने सीकर में विशान जनसभा को सम्बोधित करते हुए कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि “कांग्रेस की सरकार का मतलब है कि लूट की दुकान और झूठ का बाजार। लूट की दुकान का नया प्रोडक्ट है लाल डायरी। ये कांग्रेस का डिब्बा गोल कर देगी।”