Rahul Gandhi in Parliament: भाषण खत्म करने के बाद राहुल गांधी ने संसद में दिया फ्लाइंग किस, स्मृति बोलीं- जाते-जाते अभद्र व्यवहार

Table of Contents

Rahul Gandhi in Parliament

Rahul Gandhi in Parliament: कांग्रेस नेता राहुल गांधी एक बार फिर विवादों में आ गए हैं, बुधवार को उन्होंने अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा में हिस्सा लेने के बाद संसद में बीजेपी सांसदों को फ्लाइंग किस दिया है। अब राहुल गांधी के इस रिएक्शन पर महिला सांसदों ने स्पीकर को पत्र लिखकर आपत्ति दर्ज करवाई है। वहीं, दूसरी ओर केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने इसे अभद्रता बताया है।

राहुल गांधी ने दिया असभ्यता का परिचय

लोकसभा में अपनी बात रखते हुए केंद्रीय महिला एवं बाल विकास मंत्री स्मृति ईरानी ने कहा कि, मुझसे पहले जिनको यहां पर बोलने का मौका मिला है। उन्होंने आज असभ्यता का परिचय दिया है। उन्होंने अपना भाषण खत्म करने के बाद अभद्र व्यवहार किया है। उन्होंने संसद भवन में फ्लाइंग किस उछाला जहां पर महिलाएं भी बैठी हैं। ऐसा गरीमा विहीन आचरण इस संसद में कभी नहीं देखा गया। ये उस खानदान के लक्षण हैं यह सदन में आज देश को पता चला है।

ये भी पढ़ें- SURENDRA SING NAGAR राज्यसभा में AAP पर जमकर बरसे, कहा- केजरीवाल पलटीमार नेता हैं… वीडियो हुआ वायरल

पहली बार संसद में पहुंच राहुल 

सांसदी बहान होने के बाद राहुल गांधी पहली बार बुधवार को पार्लियामेंट में पहली बार भाषण देने आ आए थे। राहुल जब अपना भाषण समाप्त करके लोकसभा हॉल से बाहर की ओर जा रहे थे, उस वक्त ऐसा वाक्या हुआ कि महिला सांसदों को वो नागवार गुजरा। जिस वक्त ये काम हुआ था, उस समय स्मृति ईरानी का भाषण चल रहा था, हालांकि ये रिएक्शन का कैमरे में कैद नहीं हुआ।

लोकसभा परिसर से जाते समय दिया फ्लाइंग किस

राहुल गांधी के रिएक्शन के गवाह लोगों के मुताबिक, राहुल गांधी जब अविश्वास प्रस्ताव पर भाषण देने के बाद लोकसभा हॉल से बाहर निकल रहे थे, तो उनकी फाइल जमीन पर गिर गईं थीं। जैसे ही वह उठाने लगे तो कुछ बीजेपी सांसद उन पर हंसने लगे। इस पर राहुल गांधी ने बीजेपी सांसदों की तरफ फ्लाइंग किस दिया और हंसते हुए वहां से चले गए। राहुल के इस फ्लाइंग किस पर विवाद शुरू हो गया है।