Covid Update: 7 महीने के बाद फिर 24 घंटे में 6000 पार कोरोना संक्रमित, 14 मरीजों की मौत

Table of Contents

जानें क्या है पूरी खबर

 

आप सब को तो पता ही है की Covid अगर एक बार अपने पैर पसार ले तो कितना खतरनाक साबित होता है। एक बार फिर ऐसा ही देखने को मिला रहा है की पिछले हफ्ते से ही कोरोना के केसों में रिकॉर्ड तोड बढ़त देखी जा रही है। इसी कड़ी में पिछले 24 घंटों ने 7 महीना पुराना रिकॉर्ड तोड दिया हैं। जी हां पिछले 24 घंटे में 6050 लोग Covid से संक्रमित पाए गए हैं जबकि 14 लोगों की मौत हो गई है।

 

Covid के बढ़ते केसों को देख स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडवी ने की समीक्षा बैठक

आपको बता दें पिछले कुछ हफ्तों से Covid के केसों में रिकॉर्ड तोड बढ़त देखी जा रही है। इस दौरान अगर बात करें पिछले 24 घंटों की तो कोरोना ने पिछले 7 महीने का रिकॉर्ड तोड़ते हुए 6050 लोगों को अपनी चपेट में लिया है जबकि 14 लोगों की जान जा चुकी है। यही नही अगर बात करें कोरोना के एक्टिव केसों की तो आपको जानकर हैरानी होगी की एक्टिव केसों का आंकड़ा बढ़कर 28, 303 हो गया है। इस को देखते हुए स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडवी ने आज सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के स्वास्थ्य मंत्रियों के साथ समीक्षा बैठक की। समीक्षा बैठक में कोरोना टेस्टिंग एवं जीनोम सीक्वेंसिंग के साथ Covid नियमों के पालन का प्रसार बढ़ाने पर जोर दिया गया।

Read More: BIHAR उच्च सदन में भाजपा सबसे बड़ी पार्टी, नीतीश की जदयू को छोड़ा पीछे

 

Kerala में देखे गए सबसे ज्यादा Covid केस

वहीं अगर बात करें पिछले 24 घंटों में आए 6,050 नए Covid केसों की तो आपको बता दें इसमें से सबसे जायदा केस केरला से देखे गए हैं जहां पिछले 24 घंटे में 1,936 नए कोरोना केस सामने आए हैं। इसके बाद दूसरे नंबर पर है महाराष्ट्र जहां 803 Covid संक्रमित पाए गए हैं।