Covid Latest Update: Covid केसों में दर्ज की गई बड़ी उछाल, 24 घंटे में 10 हजार से अधिक लोग पाए गए कोविड संक्रमित

Table of Contents

जानें क्या है ताजा खबर

जिस तरह से एक बार फिर आए दिन Covid के केसों में बड़ी बढ़त देखी जा रहे है वह बेहद चिंताजनक है। एक बार फिर प्रत्येक दिन Covid के केस अपना ही रिकॉर्ड तोड़ने लगे हैं। जी हां 8 महीने के बाद एक बार फिर देश में मात्र 24 घंटों में 10,158 Covid संक्रमित पाए गए हैं। यही नही इसके साथ ही अब Covid के एक्टिव केसों की संख्या भारी उछाल के साथ 45 हजार पहुंच चुकी है। स्वास्थ्य मंत्रालय की वेबसाइट पर शेयर किए गए डेटा के अनुसार डेली पॉजिटिव रेट 4.42% पहुंच चुका है।

 

Covid के बढ़ते मामलों को संज्ञान में लेते हुए CM Yogi ने मास्क को किया अनिवार्य

आपको बता दें की यूपी में भी Covid तेजी से पैर पसार रहा है। इस दौरान बीते बुधवार को यूपी में 446 नए Covid संक्रमित केस को दर्ज किया गया है। हालांकि अभी पॉजिटिव रेट 1.63% के साथ कंट्रोल में देखा जा रहा है। परंतु प्रदेश में बढ़ रहे कोरोना केसों को देखते हुए प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लोक भवन में सीनियर अधिकारियों के साथ मीटिंग की ओर नई कोरोना गाइडलाइन जारी की गई। इस गाइडलाइन में एक बार फिर स्कूल, दफ्तर, अस्पताल, रेलवे स्टेशन, एयरपोर्ट और पब्लिक प्लेस पर मास्क को अनिवार्य कर दिया गया है।

Read More: ASAD AHMED और उसके साथी शूटर को यूपी एसटीएफ ने झांसी में किया ढेर, जानें क्या बोले CM YOGI

 

केरल ने Covid केसों में किया टॉप

आपको बता दें पिछले 24 घंटों की रिपोर्ट के अनुसार भारत के जिस राज्य में सबसे अधिक कोरोना संक्रमित पाए गए हैं उसका नाम है केरल। यहां पिछले 24 घाटों में 3420 नए Covid केस सामने आए हैं। वहीं इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर देश की राजधानी दिल्ली को देखा गया है जहां 24 घंटों में 1149 नए Covid केसों को दर्ज किया गया है।