Congress Karnataka Manifesto में बजरंग दल को बैन करने का किया गया ऐलान

Table of Contents

जानें क्या है पूरी खबर

भाजपा के बाद आज Karnataka Chunav के लिए कांग्रेस ने भी अपना मैनिफेस्टो जारी कर दिया है. जहाँ एक तरफ भाजपा द्वारा कल जारी किये गए मैनिफेस्टो प्रजा ध्वनि  में PFI जैसे जिहादी संगठनों को बन करने की बात कही आगयी थी वहीँ दूसरी तरफ Congress Karnataka Manifesto में सेवा, सुरक्षा और संस्कृति दल के विचारधारा पर काम करने वाले संगठन बजरंग दल को बैन करने की बात कही गयी है.

 

Congress Karnataka Manifesto

दरअसल आपको बता दें भाजपा ने कल आगामी Karnataka Chunav के लिए अपने मैनिफेस्टो का ऐलान किया था, जिसमे BPL परिवारों के लिए रोज आधा किलो नंदिनी दूध और युगादी, गणेश चतुर्थी और दीपावली पर 3 गैस सिलेंडर मुफ्त देने की घोषणा की गई थी. वहीं दूसरी तरफ आज Congress Karnataka Manifesto का ऐलान किया गया है जिसमे भगवान् बजरंगबली की जन्मस्थली से बजरंग दाल की तुलना PFI से करते हुए संगठन को बैन करने की बात कही गई है. इसके साथ ही Congress द्वारा जारी किये गए इस Karnataka Manifesto में गृह ज्योति के अंतर्गत कर्नाटक के सभी घरों में 200 यूनिट तक मुफ्त बिजली देने और प्रत्येक महिला मुखिया को ₹2,000 देने का वादा किया गया है।

Congress Karnataka Manifesto में युवाओं को भी रिझाने की की गयी कोशिश

वहीँ दूसरे तरफ Congress Karnataka Manifesto में Karnataka के युवाओं को रिझाने की भी भरपूर कोशिश की गयी है. जैसे इस मैनिफेस्टो में बेरोजगार स्नातकों को प्रति माह ₹3,000 और युवा निधि के तहत बेरोजगार डिप्लोमा धारकों को ₹1,500 देने का ऐलान किया गया है. इसके साथ ही आपको बता दें की इस मैनिफेस्टो में रात में ड्यूटी करने वाले पुलिसकर्मियों को 5000 रुपये का विशेष भत्ता देने का वादा किया गया है.