Adani मामले को लेकर विपक्ष के 16 दलों ने निकाला पैदल मार्च, 25 मिनट में खत्म हुआ प्रदर्शन

 

जानें क्या है पूरा मामला

आपको बात दें आज इस समय के सबसे चर्चित विवादों में से एक Adani विवाद को लेकर कांग्रेस पार्टी द्वारा पैदल मार्च निकाला गया है। इस दौरान कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे के नेतृत्व में Adani विवाद को लेकर ईडी दफ्तर की ओर पैदल मार्च पर निकले हालांकि उन्होंने दावा किया है की हम Adani मामले में ज्ञापन सौंपने के लिए प्रवर्तन निदेशालय के दफ्तर जा रहे थे लेकिन सरकार ने हमको विजय चौक के पास भी जाने नहीं दिया।

 

Adani मामले में निकाले गए पैदल मार्च के दौरान कोंग्रेस अध्यक्ष का बड़ा बयान

आपको बता दें आज कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी विदेश से वापस लौटे हैं और आते ही एक बार फिर उन्होंने Adani के कंधो पर बंदूक रखते हुए मोदी सरकार पर निशाना साधा है। इस दौरान आज आज सुबह कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के आवास पर 16 नीति की बैठक आयोजित की गई इसके बाद संसद में भारी हंगामे को देखते हुए सत्र को स्थगित कर दिया गया जिसके बाद विपक्ष दल के नेता ईडी ऑफिस के निकले हालांकि इस दौरान कांग्रेस अध्यक्ष ने आरोप लगाया है की उन्हे प्रवर्तन निदेशालय के दफ्तर पहुंचने से पहले ही 2000 पुलिस कर्मियों द्वारा रोक लिया गया।

 

Read More: “ARUNACHAL PRADESH भारत का अभिन्न अंग”, अमेरिकी सीनेट में पास हुआ प्रस्ताव, चीन पर लगाए गए हालात बिगाड़ने की कोशिश के आरोप

 

खड़गे के पार्लियामेंट चैंबर में 16 दलों के नेताओं ने Adani मामले को लेकर की बैठक

आपको बता दें आज सत्र शुरू होने से पहले ही कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के पार्लियामेंट चैंबर में विपक्ष के 16 दलों के नेताओं ने बैठक की। इस दौरान हाल ही में आई हिंडनबर्ग की रिपोर्ट को लेकर Adani के लिए जेपीसी की मांग को लेकर सरकार पर दबाव बनाने की सहमति बनी। साथ ही बैठक में तय हुआ की Adani मामले की जांच को लेकर एक चिट्ठी लिखी जाएगी, जिसपर विपक्षी सांसदों के दस्तखत होंगे। जिसे प्रवर्तन निदेशालय को सौंप जांच की मांग की जाएगी।