China के रक्षा मंत्री SCO की बैठक में शामिल होने पहुंचे दिल्ली, गलवान घटना के बाद पहली बार चीनी मंत्री का भरता दौरा

Table of Contents

जानें क्या है पूरी खबर

आपको बता दें की China के रक्षा मंत्री गलवान घटना के बाद पहली बार भारत के दौरे पर आये हैं. दरअसल 28 अप्रैल को होने वाली शंघाई सहयोग संगठन (SCO) के रक्षा मंत्रियों की बैठक में शामिल होने के लिए China के रक्षा मंत्री जनरल ली शांगफू दिल्ली पहुंचे हैं.

China के रक्षा मंत्री बैठक से पहले Rajnath Singh से करेंगे मुलाकात

28 अप्रैल को होने वाली शंघाई सहयोग संगठन (SCO) के रक्षा मंत्रियों की बैठक में सम्मिलित होने आये China के रक्षा मंत्री जनरल ली शांगफू आज डिल पहुँच गए हैं. हालाँकि इस बैठक में सम्मिलित होने से पहले वे भारत के रक्षा मंत्री Rajnath Singh से मुलाकात करेंगे। इस दौरान दोनों देशों के रक्षा मंत्रियों के बीच बाइलैटरल रिलेशन्स को और अधिक मजबूत करने को लेकर चर्चाएं होने की सम्भावनाएँ हैं.

Raed More: UP NIKAY CHUNAV से पहले भाजपा ने तोड़ी विपक्षियों की कमर, कांग्रेस के महानगर अध्यक्ष ने थामा बीजेपी का हाथ

 

India China सीमा विवाद को लेकर 23 अप्रैल को हुई थी 18वें दौर की कमांडर लेवल पर बातचीत

वहीं आपको बगत दें की हाल ही में India China बॉर्डर डिस्पुट को लेकर दोनों देशों के बीच 23 अप्रैल को कमांडर लेवल की बातचीत हुई थी. जिसके बाद China की डिफेंस मिनिस्ट्री ने कहा था- हम जरूरी मुद्दों पर मिलकर जल्द ही समाधान निकालेंगे। भारत-चीन बॉर्डर पर शांति स्थापित की जाएगी। यही नहीं इस बेहद अहम बैठक के दौरान दोनों पक्ष सैन्य और राजनयिक चैनलों के जरिए संपर्क और संवाद बनाए रखने पर सहमत हुए थे.