Cheetah Helicopter:- अरुणाचल प्रदेश में चीता हेलिकॉप्टर हुआ क्रैश, अभी भी जारी है पायलट्स की तलाश

 

जानें क्या है पूरी खबर

आपको बता दें आज सुबह करीबन 9 बजे अरुणाचल प्रदेश में सेना का Cheetah Helicopter ट्रैफिक कंट्रोल से संपर्क टूटने के बाद क्रैश हो गया। हालांकि इस खबर की सिग्नल न मिल पाने के कारण कोई फोटो सामने नहीं आई है। ग्रामीणों से मिले इनपुट के आधार पर पुलिस की सर्च और बचाव टीम घटनास्थल के लिए रवाना हो गई है।

मंडला हिल्स में Cheetah Helicopter हुआ क्रैश

दरअसल आज सुबह सेना के इस हेलीकॉप्टर ने ऑपरेशन सॉर्टी के दौरान बोम्डियाल से उड़ान भरी।पर सुबह 9:15 पर हेलीकॉप्टर का संपर्क एयर ट्रैफिक कंट्रोल से टूट गया जिसके बाद हेलीकॉप्टर की कोई जानकारी नहीं मिली। उसके बाद करीबन साढ़े 12 बजे बंगजालेप इलाके के ग्रामीणों ने पुलिस को बताया की उन्हें एक दुर्घटनाग्रस्त हेलीकॉप्टर मिला है। ग्रामीणों द्वारा दी गई सूचना के आधार पर सर्च और बचाव टीम घटनास्थल के लिए रवाना हो गई। सेना द्वारा मिली जानकारी के मुताबिक इस हेलीकॉप्टर में लेफ्टिनेंट कर्नल और मेजर रैंक के अधिकारी स्वर थे। जिनकी तलाश के लिए अभी भी छानबीन जारी है।

Read More: AAP नेता ख्याली पर दर्ज हुआ दुष्कर्म का केस, करण जौहर की मूवी में काम देने के बहाने बुलाकर किया रेप

सेना का Cheetah Helicopter पहले भी दुर्घटना का हो चुका है शिकार

 

जी हां ये पहली बार नहीं जब सेना का Cheetah Helicopter दुर्घटनाग्रस्त हुआ हो। इससे पहले भी 5 अक्टूबर को तवांग इलाके से ऐसी ही एक खबर सामने आई थी जहां सुबह के करीब 10 बजे सेना का एक Cheetah Helicopter दुर्घटनाग्रस्त हुआ था। इस दुर्घटना के दौरान हेलीकॉप्टर में दो पायलट स्वर थे जिसमे से एक पायलट लेफ्टिनेंट कर्नल सौरभ यादव ने इलाज के दौरान अपनी आखरी सांस ली थी।

Cheetah Helicopter

फ्रांस मूल का ये हेलीकॉप्टर सेना द्वारा आवागमन, निगरानी, बचाव अभियान के साथ साथ ऊंचाई पर होने वाले मिशनों में प्रयोग में लिया जाता है। यही नहीं ये हेलीकॉप्टर सभी श्रेणियों में ऊंची उड़ान का विश्व रिकॉर्ड भी रखता है