Britain में खालिस्तान समर्थकों ने करना चाहा भारतीय तिरंगे का अपमान, भारत ने दिया मुहतोड़ जवाब

Table of Contents

जानें क्या है पूरी खबर

जी हां आपको बता दें इस समय देश में खालिस्तानियों पर पंजाब पुलिस जमकर बरस रही है यही नहीं पिछले तीन दिनों से खालिस्तानी समर्थक संगठन “वारिस पंजाब दे” के अध्यक्ष अमृतपाल सिंह और उनके गुर्गों पर शिकंजा कसा जा रहा है। इसी बीच Britain से एक खबर सुर्खियों में आई है जहां कुछ खालिस्तानी समर्थकों ने अमृतलाल सिंह के खिलाफ जारी कार्यवाही को लेकर लंदन में विरोध करते हुए भारतीय हाई कमीशन में तोड़ फोड़ की और भारतीय तिरंगे को बिल्डिंग से उतार दिया। इधर भारत की ओर से इसपे सख्त कार्यवाही करते हुए दिल्ली में ब्रिटिश हाई कमिश्नर को तलब किया और अब बिल्डिंग पर पहले से बड़ा तिरंगा लगा दिया गया है।

Britain में लगे “खालिस्तान जिंदाबाद” के नारे

बीते रविवार की शाम को सकड़ों की संख्या में खालिस्तानी समर्थक अमृतपाल सिंह के खिलाफ कार्यवाही और खालिस्तान की मांग के साथ हाई कमीशन के बाहर जमा हुए। यही नहीं प्रदर्शनकारियों हाथों में खालिस्तानी झंडे और अमृतलाल सिंह के पोस्टर थे जिस पर साफ लिखा था ‘ फ्री अमृतपाल ‘ और “वी स्टैंड विथ अमृतलाल सिंह”। यही नहीं हद तो तब हो गई जब उसमे से कुछ प्रदर्शनकारियों ने बिल्डिंग के अंदर घुस बिल्डिंग पर लहराता तिरंगा उतार दिया। और इसी बीच प्रदर्शनकारियों ने “खालिस्तान जिंदाबाद” के नारे के साथ जमकर नारेबाजी की। हालांकि भारत द्वारा Britain में हुए इस प्रदर्शन पर तुरंत एक्शन लिया गया और दिल्ली में ब्रिटिश हाई कमिश्नर को तलब किया गया जिसके बाद अब Britain हाई कमीशन की बिल्डिंग पर पहले से बड़ा तिरंगा दिया गया है।

 

Read More: AMRITPAL की गिरफ्तारी के बाद नंगी तलवार लेके सड़क पर उतरे निहंग, लागू हुई धारा 144

विदेश मंत्रालय ने Britain में हुए इस विरोध प्रदर्शन पर जताई आपत्ति

आपको बता दें Britain से ये खबर सुर्खियों में आते भारत के विदेश मंत्रालय ने पूरे मामले को लेकर सख्ती से एतराज जताया है। विरोध जताते हुए मंत्रालय ने कहा की Britain हाई कमीशन के बाहर पर्याप्त सुरक्षा क्यों नहीं लगाई गई। यह सीधे तौर पे वियना कन्वेंशन के नियमों का उल्लंघन है। यही नहीं मंत्रालय ने आगे कहा की हमें उम्मीद है की इसपर तुरंत एक्शन लेते हुए आरोपियों को गिरफ्तार किया जाएगा।