Brij Bhushan Sharan Singh Case: दिल्ली पुलिस आज WFI चीफ पर 7 महिला रेसलर्स द्वारा दर्ज की गई यौन शोषण की शिकायत को लेकर दर्ज करेगी FIR

Table of Contents

जानें क्या है ताजा खबर

आपको बता दें की आज सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई के दौरान दिल्ली पुलिस ने बताया है की चीफ 7 महिला रेसलर्स द्वारा दर्ज की गई यौन शोषण की शिकायत को लेकर WFI चीफ Brij Bhushan Sharan Singh Case पर FIR दर्ज की जायेगी. यही नहीं इसके साथ ही सुप्रीम कोर्ट ने इन पीड़ित महिला रेसलर्स को सुरक्षा मुहैया कराने के निर्देश भी दिए हैं. वहीं सुप्रीम कोर्ट ने इस केस की सुनवाई को आने वाली 17 मई तक टाल दिया है.

 

Brij Bhushan Sharan Singh Case की रिटायर्ड जज करेंगे निगरानी

दरअसल आपको बता दें की आज इस समय के चर्चित Brij Bhushan Sharan Singh Case को लेकर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई की गई है. इस दौरान दिल्ली पुलिस ने सुप्रीम कोर्ट में बयान दिया है की महिला रेसलर्स द्वारा यौन शोषण के आरोपों पर आज WFI चीफ Brij Bhushan Sharan Singh पर FIR दर्ज की जायेगी। इसके साथ ही रेसलर्स की ओर से सीनियर एडवोकेट कपिल सिब्बल ने कोर्ट में कहा- महिला रेसलर्स को सुरक्षा मुहैया कराई जाए और रिटायर्ड जज द्वारा इस केस की निगरानी कराने की मांग की है. जिसपर अदालत ने दिल्ली पुलिस को सुरक्षा मुहैया कराने का आदेश दिया है.

 

पहलवानों के समर्थन में उतरे स्वर्ण पदक विजेता नीरज चोपड़ा

वहीं आपको बात दें की महिला रेसलर्स की इस लड़ाई में अब पदक विजेता नीरज चोपड़ा का भी बयान सामने आया है. दरअसल उन्होंने इस मुद्दे पर बयान देते हुए कहा है की यह देखकर कष्ट होता है कि हमारे एथलीट इंसाफ के लिए सड़क पर बैठे हैं। उन्होंने हमारे देश को गौरवान्वित किया है, कड़ी मेहनत की है। एक राष्ट्र के तौर पर हम हर किसी के सम्मान और ईमानदारी की रक्षा के लिए जिम्मेदार हैं। यह संवेदनशील मसला है। हमें बिना पक्षपात किए और पारदर्शिता से इस मामले से निपटना चाहिए। इन लोगों को इंसाफ मिलना चाहिए।