Bengal Government को सुप्रीम कोर्ट की फटकार, “द केरला स्टोरी” के बैन पर पुछा- ‘पूरे देश में चल रही, आपके यहां क्या दिक्कत है?’

Table of Contents

Bengal Government को सुप्रीम कोर्ट की फटकार

इन दिनों की चर्चित फ़िल्म द केरला स्टोरी पर बन बैन लगाने पर आज सुप्रीम कोर्ट ने Bengal Government और तमिलनाडु गवर्नमेंट को फटकार लगाई है. दरअसल सुप्रीम कोर्ट ने Bengal Government और तमिलनाडु सरकार से पुछा है की “द केरल स्टोरी” पूरे देश में चल रही है, आपके यहां क्या दिक्कत है.

 

 Supreme Court Give Notice To Mamata Banerjee Government, Asked About The Kerala Story Banned
Supreme Court Give Notice To Mamata Banerjee , Asked About The Kerala Story Banned

बैन को लेकर फ़िल्म मेकर्स ने दी थी याचिका

जहां आज देश के कई राज्यों में ISIS और धर्मांतरण के काले सच को उजागर करने वाली फ़िल्म द केरला स्टोरी को टैक्स फ्री किया गया है वहीं दूसरी तरफ 12 मई को ममता बनर्जी सरकार ने इसपर बैन लगाया है. जिसके बाद बैन से नाखुश फ़िल्म मेकर्स ने सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया था जिसको लेकर आज सुप्रीम कोर्ट ने बंगाल सरकार को करारी फटकार लगाई है. इस दौरान सुप्रीमकोर्ट ने नोटिस जारी करते हुए पुछा है की “जब पूरे देश में द केरल स्टोरी फिल्म चल रही है, तो आपके यहां क्या दिक्कत है?”

 

तमिलनाडु सरकार के वकील को सुप्रीम कोर्ट ने लगाई कराई फटकार

इस दौरान सुप्रीम कोर्ट के चीफ जस्टिस डी वाई चंद्रचूड़ ने तमिलनाडु सरकार के एडिशनल एडवोकेट जनरल अमित आनंद तिवारी को करारी फटकार लगाते हुए पूछा की “हम आपसे ये पूछना चाहते हैं कि आपने राज्य की कानून व्यवस्था को बनाए रखने के लिए कौन से कदम उठाए। राज्य सरकार ये नहीं कह सकती कि हम कोई और रास्ता निकाल रहे हैं। थिएटर्स पर अटैक किए जा रहे हैं, कुर्सियां जलाईं जा रही हैं। सुरक्षा व्यवस्था को बनाए रखना आपकी जिम्मेदारी थी।”