Australia में मंदिरों पर हुए हमले में बोले प्रधानमंत्री मोदी, जाने क्या है पूरी खबर

Australia के पीएम एल्बनीज ने कहा भारतीयों की सुरक्षा हमारी प्राथमिकता।

हैदराबाद हाउस में चल रही पहली India-Australia एनुअल समिट में भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और Australia के प्रधानमंत्री एंथनी एल्बनीज हुए शामिल। इस दौरान प्रेस ब्रीफिंग में प्रधानमंत्री मोदी ने हाल ही में Australia के मंदिरों में हुए हमले की बात उठाई। जिसपर बात करते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने बताया की जब उन्होंने Australia के पीएम से इस मुद्दे पर की तो उन्होंने मुझे भरोसा दिलाया है कि ऑस्ट्रेलिया में भारतीय समुदाय की सुरक्षा उनके लिए प्राथमिकता है।

PM Modi meets Australian counterpart Anthony Albanese, leaders take stock of bilateral ties | India News,The Indian Express

 

समिट में मौजूद रहे विदेश मंत्री एस जयशंकर

हैदराबाद में चल रही इस समिट की शुरुवात Australia और भारत के पीएम के बीच द्विपक्षीय बैठक के साथ शुरू हुई। बाद में इस द्विपक्षीय बैठक को डेलिगेशन स्तर तक ले जाया गया जहां भारत के विदेशमंत्री एस जयशंकर और एनएसए अजीत डोभाल भी इस मीटिंग में शामिल हुए।

Australia और India के बीच हुई इस मीटिंग में क्या रहा खास

इस मीटिंग के दौरान दोनों देशों ने इंडो पेसिफिक रीजन में समुंद्री सुरक्षा को लेकर चर्चा की। साथ ही इस मीटिंग के दौरान दोनो देशों के अधिकारियों ने स्पोर्ट्स, ऑडियो विजुअल और सोलर टास्कफोर्स के एमओयू किए गए एक्सचेंज।

 

Read More: YOGI CABINET में इन 22 प्रस्तावों पर लगी मुहर, पढ़ें पूरी खबर

Australia के प्रधानमंत्री एल्बनीज ने कल प्रधानमंत्री मोदी के साथ देखा था टेस्ट मैच

इतना ही नहीं आपको बता दें कल दोनो देशों के प्रधानमंत्री ने ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच जारी बॉर्डर गावस्कर श्रृंखला के चौथे मैच के पहले दिन का लुफ्त भी उठाया था। इस दौरान दोनो देशों के प्रधानमंत्रियों ने आपने अपने खिलाड़ियों से मिलकर उनका हौसलावर्धन भी किया था। सिर्फ यही नहीं कल दोनो देशों के प्रधानमंत्रियों ने गोल्फ कार से पूरे मैदान का चक्कर भी लगाया और फिर राष्ट्रगान के बाद स्टैंड्स में लौट गए। हालांकि दोनो ने महज आधे घंटे का ही खेल देखा और फिर वे राजभवन के लिए रवाना हो गए।