Sharad Pawar : NCP चीफ के बाद अब महासचिव जितेंद्र आव्हाड का सभी पदों से इस्तीफा, अध्यक्ष के लिए जारी है NCP बैठक

Table of Contents

जानें क्या है पूरी खबर

आपको बात दें की कल NCP चीफ Sharad Pawar के इस्तीफे की खबर सुर्खियों में आते ही देश के कोने कोने में NCP कार्यकर्ताओं में इस फैसल को लेकर जमकर रोष देखा गया. वहीं दूसरी तरफ NCP चीफ Sharad Pawar के इस्तीफे के बाद आज NCP के ने अध्यक्ष के लिए 15 सदस्यों की कमेटी की बैठक मुंबई के यशवंतराव चव्हाण सेंटर में जारी है.

Sharad Pawar के इस्तीफे के बाद आज NCP को मिल सकता है नया अध्यक्ष

दरसल NCP चीफ Sharad Pawar ने बीते बुधवार को मुंबई में अचानक अपने इस्तीफे का ऐलान कर दिया था, जिसके बाद से ही कार्यकर्ताओं और समर्थकों द्वारा इस फैसले को लेकर जगह जगह पर प्रदर्शन देखा जा रहा है. इसी दौरान उनके इस्तीफे के बाद रिक्त पड़े अध्यक्ष पद के लिए आज मुंबई के यशवंतराव चव्हाण सेंटर में 15 सदस्यों की कमेटी बैठक जारी है, जिससे अंदजा लगाया जा सकता है की आज NCP कार्यकर्ताओं और समर्थकों को उनके नए चीफ का नाम मिल सकता है. वहीं अगर बता करें NCP अध्यक्ष पद के भावी उम्मीदवारों की तो इस लिस्ट में सुप्रिया सुले का नाम सबसे पहले देखा जा रहा है वहीँ दूसरे और तीसरे नंबर पर अजित पवार और प्रफुल्ल पटेल का नाम आगे चल रहा है.

Read More: KARNATAKA ELECTION 2023: PM MODI आज कर्नाटक में 3 जनसभाओं को करेंगे सम्बोधित, ये होगा खास

 

NCP चीफ के बाद मुख्यसचिव Jitendra Awhad का इस्तीफा

जहाँ कल NCP चीफ Sharad Pawar ने सबको चकित करते हुए अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया था, वहीं आज इस सूची में तीन बार के राकांपा विधायक और शरद पवार के करीबी सहयोगी पार्टी मुख्यसचिव Jitendra Awhad ने NCP के जनरल सिक्रेटरी पद से इस्तीफा दे दिया है. यही नहीं इस दौरान उन्हीने कहा की उन्होंने कहा कि जितेंद्र आव्हाड ने कहा कि ‘मेरे साथ ठाणे शहर के जितने भी राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के पदाधिकारी है उन्होंने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है.’