PM Modi In Pune: मेट्रो के साथ कई अन्य परियोजनाओं को दिखाएंगे हरी झंडी, लोकमान्य तिलक पुरस्कार से किये जाएंगे सम्मानित

Table of Contents

PM Modi In Pune Update

पीएम मोदी(PM Modi) आज महाराष्ट्र दौरे पर पुणे(PM Modi In Pune) पहुंचे हैं जहां महाराष्ट्र के सीएम एकनाथ शिंदे, डिप्टी सीएम देवेंद्र फड़नवीस और अजित पवार द्वारा उनका भव्य स्वागत किया गया. सूत्रों की मानें तो इस दौरे में वो महाराष्ट्र को मेट्रो ट्रेन और विभिन्न विकास परियोजनाओं की सौगात देंगे साथ ही साथ ही उन्हें भी लोकमान्य बाल गंगाधर तिलक राष्ट्रीय पुरस्कार से सम्मानित किए जायेगा।

श्रीमंत दगडूशेठ हलवाई मंदिर में की पूजा 

आज सुबह 11 बजे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पुणे पहुंचे हैं. जहां पहुँचने के साथ ही उन्होंने सबसे पहले दगड़ूशेठ हलवाई मंदिर जाकर पूजा-अर्चना की।इसके साथ ही दोपहर 12.45 बजे वे पुणे मेट्रो के पहले चरण के दो कॉरिडोर पर मेट्रो सेवाओं का हरी झंडी दिखाने के लिए रवाना हो गए.

Read More: RAJASTHAN ELECTION 2023 के लिए मोदी, शाह और नड्डा की तिकड़ी ने बनाया ये धांसू प्लान, इस तरह से भाजपा जीतेगी राजस्थान का गढ़

मिलेगा लोकमान्य तिलक पुरस्कार 

बता दें कि आज प्रधानमंत्री मोदी को लोकमान्य तिलक राष्ट्रीय पुरस्कार से सम्मानित किया जायेगा। इस कार्यक्रम में एनसीपी प्रमुख शरद पवार बतौर मुख्य अतिथि शामिल होंगे जिनके साथ सीएम एकनाथ शिंदे, डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस और अजित पवार भी मंच साँझा करेंगे। अगर बात करें इस पुरस्कार की तो बता दें कि यह पुरस्कार हर साल 1 अगस्त को उस शख्सियत को दिया जाता है जिन्होंने राष्ट्र की प्रगति और विकास में भरपूर्ण योगदान दिया हो.