Bageshwar Dham: एकांतवास में पहुंचे प. धीरेंद्र शास्त्री, अगले पांच दिन में लिखेंगे सनातन धर्म पर किताब… जानिए वजह

Bageshwar Dham

बागेश्वर धाम (Bageshwar Dham) के पीठाश्वर पंडित धीरेंद्र शास्त्री एकांतवास चले गए हैं। बताया जा रहा है कि वह आने वाले पांच दिनों में सनातन धर्म पर किताब लिखेंगे। बाबा का मानना है कि सनातन पर लिखी किताब देश के सभी स्कूलों तक पहुंचे और सभी छात्र सनातन धर्म के गौरव को पढ़ें। इस बीच गंगोत्री से पैदल यात्रा पर निकली एमबीबीएस की छात्रा शिवरंजनी तिवारी ने कहा कि बाबा चाहे एकांतवास में जाए या अज्ञातवास में जाए। मुझे पक्का यकीन है कि वह मुझसे जरूर मिलेंगे।

MBBS student came to meet Gangotri
Shivranjani Tiwari

लोग मुझसे सवाल पूछते हैं कि सनातन धर्म क्या है: धीरेंद्र शास्त्री

पंडित धीरेंद्र शास्त्री ने कहा कि लोग अक्सर मुझसे सवाल पूछते हैं कि सनातन धर्म क्या है? अब इसका जवाब देने के लिए एक पुस्तक लिख रहे हैं। बीते दिनों पहले हनुमान कथा के दौरान धीरेंद्र शास्त्री ने कहा था कि वे अगले कुछ दिनों तक एकांतवास में रहेंगे और इस दौरान वह हिंदू धर्म पर एक किताब भी लिखेंगे। कथा के दौरान बाबा ने एक बार फिर हिंदू राष्ट्र और सनातन धर्म का झंडा बुलंद करने की जरूरत पर जोर दिया।

ये भी पढ़ें- GREATER NOIDA में वातावरण को धूलरहित बनाने के लिए सड़क किनारे लगेंगी घास, GNIDA ने ली जिम्मेदारी

बाबा ने हिंदू-मुस्लिम सियासत पर दिखाया आईना

बाबा ने कथा वाचन के दौरान हिंदू-मुस्लिम पर सियासत करने वालों की भी अच्छी क्लास ली। साथ ही आने वाले भक्तों को हिंदू राष्ट्र का मतलब भी समझाया। हिंदू, हिंदुत्व और हिंदू राष्ट्र की बात करने वाले बाबा जब बेंग्लुरू गए तो उनके भक्तों में अलग ही उत्साह दिखा। बाबा ने ऐसा माहौल बनाया कि सब हिंदू राष्ट्र के गुणगान करने लगे।

धीरेंद्र शास्त्री ने हिंदू राष्ट्र को बनाने की बात कही 

हनुमान कथा के साथ बागेश्वर बाबा दो दिवसीय दौरा दक्षिण का समाप्त हो गया है। हालांकि कथा के साथ पं. धीरेंद्र शास्त्री ने हिंदू राष्ट्र का जिक्र बार-बार कर इसका झंडा बुलंद किया। बेंग्लुरू में बाबा अलग ही अंदाज में नजर आए। उन्होंने मंच से कहा कि वही तेवर, वही संकल्प, और वही नारा- हिंदू राष्ट्र हमारा। बागेश्वर ने कथा वाचन के दौरान अपनी बुलंद आवाज में हिंदू राष्ट्र की हुंकार भरी। इस दौरान उन्होंने धर्मांतरण करने वाले के खिलाफ भी अपनी आवाजा को बुलंद किया। साथ ही बाबा ने उन लोगों को भी कड़ा जवाब दिया जो उनको एक राजनीतिक पार्टी से जुड़ा हुआ बताते हैं। उन्होंने कहा कि मेरी एक ही पार्टी है और वो है बजरंग बली की पार्टी।

ये भी पढ़ें- RAJASTHAN ELECTION 2023: CM गहलोत बोले- कांग्रेस में 2 महीने पहले मिलेंगे उम्मीदवारों को टिकट, बताया जीत का ये फॉर्मूला