Haryana News: नूंह हिंसा में मारे गए अभिषेक चौहान के नाम पर रखा गया सड़क का नाम ‘अमर बलिदानी अभिषेक मार्ग’

Table of Contents

Haryana News Update

हरियाणा(Haryana News) के नूंह में हुए वीभत्स दंगे में अमर गए अभिषेक चौहान की तेहरवीं पर उनको भावपूर्ण श्रदांजलि अर्पित करते हुए इतिहास के सुनेहरे पन्नो में हमेशा के लिए अमर कर दिया गया है. नगर निगम द्वारा उनके घर के पास ही एक सड़क का नामकरण करते हुए अमर बलिदानी अभिषेक का बोर्ड लगा दिया गया है.

Nuh Violence Latets Update

बलिदानी गेट बनाने की प्रक्रिया हुई शुरू 

एक तरफ जहां उनकी तेहरवीं के दिन उनके घर एक पास की रोड का नाम उनके नाम पर रखा गया है वहीं दूसरी ओर अभिषेक के शव के अंतिम संस्कार वाले दिन लोगों द्वारा की गई मांग की पूर्ती के लिए निगम की ओर से जल्द ही बलिदानी गेट बनाने की प्रक्रिया शुरू भी कर दी गई है।

Read More: UP VIDHANSABHA UPDATE: ये रहीं सीएम योगी द्वारा आज दिए गए भाषण की सबसे बड़ी बातें, वीडियो वायरल

नगर निगम के इस फैसले पर क्या बोले सुरेंद्र जैन 

वहीं नगर निगम द्वारा लिए गए इस ऐतिहासिक फैसले पर बोलते हुए जैनविश्व हिंदू परिषद के अंतरराष्ट्रीय संयुक्त महासचिव सुरेंद्र जैन ने बताया कि “अभिषेक ने धर्म समाज की रक्षा करते हुए बलिदान दिया है। विश्व हिंदू परिषद पिछले तीन साल से यात्रा निकालकर हिंदुओं को जगाने का काम रही है। ये यात्राएं जारी रहेंगी। मेवात भगवान श्रीकृष्ण की क्रीड़ास्थली रहा है।” यही नहींइसके साथ ही एक बार फिर उन्होंने आह्वान किया है कि ‘मेवात को उसकी असली पहचान दिलाने के लिए संकल्प लेकर जाएं। जैन ने कहा कि नगर निगम ने पानीपत में अभिषेक के नाम पर बलिदानी द्वार व वह सड़क का नाम रखने रखने से युवाओं को प्रेरणा मिलेगी। अभिषेक के परिवार की हर संभव सरकार समाज व संगठन मदद करेगा।’