Nuh News: नूंह हिंसा में हरियाणा पुलिस का बड़ा एक्शन, 4 घंटे तक चला दंगाइयों के घर बुलडोजर

Table of Contents

Nuh News:

Nuh News: हरियाणा के मेवात-नूंह में दंगों के बाद अब पुलिस का एक्शन देखने को मिल रहा है, पुलिस ने शुरूआती जांच के बाद नूंह में रोहिंग्याओं और अवैध घुसपैठियों पर एक्शन लिया है। बताया जा रहा है कि जो लोग नूंह हिंसा में शामिल थे, उनके घरों पर पुलिस ने बुलडोजर चला दिया है। बताया जा रहा है कि इन रोहिंग्याओं ने हरियाणा प्राधिकरण की जमीन पर अवैध कब्जा किया था। जिसके बाद अब प्रशासन की ओर से ये कार्रवाई की गई है।

Police bulldozer action in Nuh
Police bulldozer action in Nuh

हिंसा में लुप्त पाए गए लोगों पर बुलडोजर चला

पुलिस की शुरूआती जांच में हिंसा में लिप्त पाए लोगों की बस्तियों पर बुलडोजर चलाया गया है। बताया जा रहा है कि पुलिस की तरफ से की गई कार्रवाई में 200 से अधिक झुग्गियों पर बुलडोजर चलाया गया है। बुलडोजर का एक्शन करीब 4 घंटे तक चला है। हरियाणा में हुई हिंसा पर पुलिस ने कार्रवाई तेज कर दी है। अब तक करीब 5 जिलों में 93 एफआईआर दर्ज की गई है। साथ ही 176 लोगों की गिरफ्तारी हो चुकी है।

ये भी पढ़ें- NOIDA के सौरभ सिंह बने इंडियन रेड क्रॉस सोसायटी के चेयरमैन, जिलाधिकारी के नेतृत्व में चुनाव हुआ संपन्न

शोभायात्रा पर हुआ था पथराव

सोमवार को नूंह में निकाली गई शोभायात्रा पर पथराव के बाद ही दो समुदायों के बीच हिंसा फैली थी। नूंह में एफआईआर दर्ज के अलावा फरीदबाद में 3, गुरुग्राम 23, पलवल में 18, रेवाड़ी में 3 एफआईआर दर्ज की गई है। पुलिस ने सोशल मीडिया पर वायरल 2300 वीडियो की छानबीन करने के बाद कहा कि इन्हीं वीडियो ने हिंसा को उकसाने का काम किया है। साथ ही पुलिस को अभी तक जांच में पता चला है कि हिंसा सुनियोजित थी।

भीड़ शामिल युवकों ने अवैध हथियार से फायरिंग करी

इस हिंसा में ज्यादा गिरफ्तारियां 19 साल 25 के बीच हुई है, गिरफ्तार आरोपियों ने खुलासा किया है कि वह भीड़ में शामिल हो कर अवैध हथियारों से फायरिंग कर रहे थे। इतना ही नहीं आरोपियों ने कहा कि वह भीड़ में गए और लाठी-डंडे, हथियार, ईंट, पत्थर से हमला किया था। हिंसा को अंजाम देने के बाद आरोपियों ने हथियार, लाठी-डंडे छुपा दिए थे।