Adipurush : पठान को पछाड़ मात्र 3 दिनों में बनी भारत की सबसे बड़ी फ़िल्म

Table of Contents

Adipurush

रामायण पर आधारित डायरेक्टर ओम राउत की फिल्म आदिपुरुष (Adipurush) की सोशल मीडिया पर भले ही आलोचनाएं हो रही है। मगर बॉक्स ऑफिस पर फिल्म ने धमाका मचा दिया है। बता दें कि प्रभास, कृति सेनन और शेफली खान जैसे बेहतरीन एक्टर और एक्ट्रेस की फिल्म आदिपुरुष ने शुक्रवार को जमकर कमाई की। इस फिल्म को लेकर पहले ही दिन दर्शकों के बीच काफी रोमांच रहा था, वीकेंड पर लोगों ने रिकॉर्डतोड़ मूवी को देखा।

Adipurush vs Pathan Box Office Collection
Adipurush movie and prabhas

पांच भाषाओं में फिल्म हुई रिलीज 

बता दें कि फिल्म पांच भाषाओं हिंदी, तमिल, तेलुगु, कन्नड़ और मलयालम के साथ 6200 स्क्रीन पर फिल्म रिलीज हुई। वहीं, हिंदी भाषा में इसे चार स्क्रीन पर रिलीज किया गया है। कुल मिलाकर इस फिल्म का क्रेज लोगों में काफी देखने को मिल रहा है। मूवी को लेकर आलोचना एक तरफ है, लेकिन दूसरी ओर कमाई के मामले में अपने नाम कई रिकॉर्ड बना रही है। इस वर्ष की शुरूआत में शाहरूख खान की फिल्म पठान थियटर्स पर लगी और इसने कमाई के मामले में अपने नाम कई रिकॉर्ड दर्ज किए।

ये भी पढ़ें- ADIPURUSH के डायलॉग पर भड़के ‘रामायण’ के लक्ष्मण सुनील लहरी, बोले- अगर ये सच है तो…

आदिपुरुष ने अपने किए कई रिकॉर्ड दर्ज

पठान मूवी का क्रेज भी लोगों में जमकर बोल रहा था, लेकिन अब प्रभास और कृति सेनन की आदिपुरुष भी अपने नाम कई रिकॉर्ड दर्ज करवा चुकी है। एक तरफ जहां फिल्म की जमकर आलोचना हो रही है। वहीं, फिल्म ने हिंदी जगत में चार स्क्रीन पर अपने नाम चार अलग-अलग रिकॉर्ड बनाए हैं। इसी के साथ बॉक्स ऑफिस की रिपोर्ट बता रही है कि शुक्रवार को आदिपुरुष का नेट इंडिया कलेक्शन 86.75 करोड़ रुपये रहा। जबकि इसके ग्रास कलेक्शन की बात करें तो इसने 102 करोड़ रुपये कमा लिए हैं। यानी आदिपुरुष बॉलीवुड की पहली फिल्म बन गई है, जिसने 100 करोड़ इंडिया ग्रास कलेक्शन किया है। इससे पहले पठान के नाम ये रिकॉर्ड दर्ज था।

आदिपुरुष ने पठान को ऐसे पीछे छोड़ा

आधिकारिक रूप से आदिपुरुष का पहले दिन वर्ल्डवाइड ग्रॉस कलेक्सन 140 करोड़ रुपये रहा है। वहीं, शाहरुख खान की पठान ने वर्ल्डवाइड करीब 106 करोड़ रुपये ग्रॉस कलेक्शन रहा था। अब 140 करोड़ रुपये के साथ आदिपुरुष, पठान से काफी आगे निकल गई है। वहीं, आदिपुरूष कमाई बीते तीन दिनों में भारतीय बॉक्स ऑफिस पर 219 करोड़ रुपये की कमाई की है और वहीं वर्ल्डवाइड की बात करें तो 340 करोड़ का कलेक्शन कर बॉक्स ऑफिस पर सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए।