UP Nikay Chunav 2023: Noida, Ghaziabad समेत 38 जिलों में कल दूसरे चरण का मतदान, 13 को आएंगे नतीजे

Table of Contents

UP Nikay Chunav 2023: दूसरा चरण

कल यानी 11 मई को UP Nikay Chunav 2023 के दुसरे चरण का मतदान होना है. इस दौरान Noida Ghaziabad समेत 38 जिलों में मतदान होना है. ऐसे में कल होने वाले मतदान में इन 38 जिलों की जनता अपना मेयर, पालिका अध्यक्ष, सभासद और पार्षद चुनने के लिए मतदान करेगी, जिसका नतीजा आगामी 13 तारीख को घोषित किया जाएग।

Uttar Pradesh Nagar Nikay Chunav Latest updates 2023
Uttar Pradesh Nagar Nikay Chunav Latest updates 2023

Noida Nikay Chunav 2023

कल नॉएडा के 1.7 लाख वोटर, 184 बूथ और 39 केंद्र के साथ यूपी निकाय चुनाव के दूसरे चरण के लिए तैयार हैं. ऐस में कल नॉएडा के सभी स्कूलों को बंद करने का आदेश दिया गया है. इसके साथ ही जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा ने मंगलवार को दनकौर के कुछ बूथों का निरीक्षण किया और अधिकारियों को जरूरी कदम उठाने के निर्देश दिए. साथ ही आपको बता दें की कल नगर पालिका के लिए दादरी में मतदान होगा, जबकि दनकौर, रबूपुरा, बिलासपुर, जेवर और जहांगीरपुर में नगर पंचायत के चुनाव होंगे। दादरी नगर पालिका अध्यक्ष पद के उम्मीदवार के रूप में 12 लोगों ने नामांकन दाखिल किया है.

 

संवेदनशील केंद्रों को लकीर क्या बोले निर्वाचन आयुक्त

कल यूपी के 38 जिलों में UP Nikay Chunav 2023 के दूसरे चरण होना है. ऐसे में सोमवार को आईजी कानून एवं व्यवस्था डॉ. संजीव गुप्ता ने इसको लेकर अधिकारियों संग बैठक की थी। जिसमें उन्होंने सख्त निर्देश दिया था कि कोई भी संदिग्ध व्यक्ति किसी भी पोलिंग बूथ की निर्धारित सीमा के भीतर कतई प्रवेश न करे। वहीं इस चरण में फेयर इलेक्शन को लकीर बोलते हुए राज्य निर्वाचन आयुक्त मनोज कुमार ने कहा है कि संवेदनशील, अतिसंवेदनशील एवं अतिसंवेदनशील प्लस मतदान केंद्रों की आवश्यकतानुसार वीडियोग्राफी, वेब कास्टिंग कराएं।
.