Noida Parthala Flyover: पर्थला फ्लाईओवर खुलने से पहले आया ट्विस्ट, प्रशासन शाहबेरी रोड से हटाएगा अवैध अतिक्रमण, जानें क्या है कारण?

Table of Contents

Noida Parthala Flyover

पर्थला फ्लाईओवर (Noida Parthala Flyover) के खुलने से पहले ही एक नया ट्विस्ट सामने आया है। यह खबर नोएडा एक्सटेंशन से लेकर क्रासिंग रिपब्लिक जाने वाले लोगों के लिए खासतौर से है। बता दें कि नोएडा ट्रैफिक पुलिस और अथॉरिटी टीम ने सिग्नेचर ब्रिज की स्टडी की है। इस अध्ययन में पता चला है कि पर्थला फ्लाईओवर से निकलना वाला जाम सीधे गौर चौक और इटेड़ा की ओर तेजी से भागेगा। इन जगहों पर पहले से ही जाम लगा रहता है।

शाहबेरी इलाके में लगेगा ट्रैफिक

फ्लाईओवर खुलने के बाद शाहबेरी इलाके में ट्रैफिक जाम होने की काफी स्थिति बन सकती है। ट्रैफिक पुलिस के अध्ययन के बाद अब शाहबेरी रोड पर अवैध अतिक्रमण को हटाना होगा। साथ ही टूटी हुई नालियों को भी प्रशासन को ठीक कराना होगा। नहीं तो इस फ्लाईओवर के खुलने के बाद दूसरी ओर जाम की स्थिति काफी बन जाएगी। बता दें कि अध्ययन में पाया गया है कि पर्थला फ्लाईओवर से पर गाड़ियां तेजी से दौड़ेगी तब इटेड़ा, गौर चौक और एकमूर्ति पर ट्रैफिक बढ़ेगा।

दो लाख से ज्यादा दौड़ेंते हैं वाहन 

फ्लाईओवर शुरू हो जाने से आसपास की सोसायटी ये फायदा हो जाएगा कि यहां पर किसी भी प्रकार की भीड़ नहीं होगी। लेकिन इटेड़ा से शाहबेरी तक जाम लगने के ज्यादा चांस है। अगर शाहबेरी में ज्यादा देर तक जाम हुआ तो इसका असर इटेड़ा तक भी दिखेगा। बता दें कि पर्थला फ्लाईओवर के स्टार्ट होने के बाद नोएडा, ग्रेटर नोएडा और गाजियाबाद से आने वाली प्रतिदिन दो लाख गाड़ियों को जाम से काफी राहत मिलेगी।

पर्थला फ्लाईओवर का कार्य कई सालों से चल रहा है 

कई सालों से फ्लाईओवर का काम चला आ रहा अब जाकर फाइनली खत्म हो गया है। अब नोएडा अथॉरिटी के अफसरों ने इस पर ट्रायल शुरू कर दिया है। खास बात ये है कि इसमें वियना विश्वविद्यालय के परीक्षण के मुताबिक ही फ्लाईओवर को तैयार किया गया है।