Ghaziabad Metro: गाजियाबाद से नोएडा जाने वाले यात्रिओं को DMRC ने सुनाई खुशखबरी, रुट पर नई मेट्रो लाइन का काम हुआ शुरू

Table of Contents

Ghaziabad से नोएडा जाने वाले यात्रिओं को DMRC ने सुनाई खुशखबरी

Ghaziabad से नोएडा के लिए सफर करने वाले यात्रिओं के लिए DMRC की तरफ से खुशियों की खबर आई है. बता दें कि DMRC द्वारा गाजियाबाद- नोएडा रुट के लिए नई मेट्रो लाइन पर काम शुरू कर दिया गया है. इस प्रोजेक्ट के पूरा होते ही मेट्रो यात्री सीधा Noida से गाजियाबाद की यात्रा कर सकेंगे।

 Ghaziabad Metro Station New Route Fron Noida Sector-62
Ghaziabad Metro Station New Route Fron Noida Sector-62

यात्रियों को मिलेगी बड़ी राहत

अगर आप गाजियबाद से नोएडा वाया मेट्रो गए होंगे तो आपको पता होगा कि अगर आज आपको गाज़ियाबाद से नोएडा आना हो तो पहले यमुना बैंक पर उतरकर मेट्रो चेंज करके नॉएडा इलेक्ट्रॉनिक सिटी की मेट्रो पकड़नी पड़ती है. ऐसे में भीषण गर्मी से बेहाल इस रुट के यात्रियों के लिये DMRC ने एक नया प्रस्ताव पेश किया है. इसके तहत अब सीधे वैशाली से नॉएडा को कनेक्ट किया जाएगा जिससे इन यात्रियों को बड़ी राहत मिल सके. सूत्रों की मानें तो इस रुट पर यात्रियों के ट्राफिक को देखते हुए डीएमआरसी ने नोएडा को सेक्टर 62 से जोड़ने के नए रुट पर काम शुरू भी कर दिया है.

 

Read More: GREATER NOIDA WEST METRO ROUTE: हरी झंडी मिलने के बाद भी कहां अटकी ग्रेटर नोएडा की वेस्ट मेट्रो परियोजना, जानें क्या है पूरा मामला

ग्रेटर नॉएडा वेस्ट वासियों को दिया था तगड़ा झटका 

कुछ दिन पहले ही डीएमआरसी ने एक साल से भी अधिक से GREATER NOIDA WEST METRO ROUTE का इन्तजार कर रहे यात्रियों को तगड़ा झटका दिया था. इस दौरान लम्बे समय से लटके Greater Noida West मेट्रो परियोजना पर अपडेट देते हुए उन्होंने बताया था कि एक्वा लाइन के सेक्टर-51 और ब्लू लाइन के सेक्टर-52 मेट्रो स्टेशन के बीच का फासला किसी भी हाल में कम नहीं किया जा सकता। इन दोनों स्टेशनों के बीच हाल्ट बनाना संभव नहीं है ऐसे में अब केवल फुटओवर ब्रिज ही एकमात्र विकल्प है।