Gautam Buddha Nagar News: जल्द ही जिले को मिलेगा यूपी का सबसे ऊंचा हाइड्रोलिक प्लेटफार्म, तीनों प्राधिकरण ने दिये 6-6 करोड़

Table of Contents

Gautam Buddha Nagar News

Uttar Pradesh का सबसे आधुनिक और सबसे ऊँचा हाइड्रोलिक प्लेटफार्म गौतम बुद्ध नगर(Gautam Buddha Nagar News) के अग्निशमन विभाग को मिलने जा रहा है। इसकी जानकारी देते हुए सीएफओ प्रदीप चौबे ने बताया है कि उन्हें 72मीटर हाइड्रोलिक प्लेटफॉर्म खरीदने के लिए तीनों प्राधिकरण द्वारा धनराशि मिल गई है। और बहुत जल्द ही इसे खरीदने प्रक्रिया शुरू कर दी जायेगी जाएगी।

Noida New Hydaraulic Plateform
Noida New Hydaraulic Plateform

24वें माले तक पाया जा सकेगा काबू

नॉएडा में प्रदेश का सबसे हाईटेक और सबसे हाइड्रोलिक प्लेटफार्म लगना है. दरअसल नोएडा में 100 मीटर से ज्यादा की बहुत सी इमारत हैं। इनके ऊपरी तल पर आग लगने या हादसा होने पर वहां तक पहुंचने के लिए अग्निशमन विभाग के पास अभी तक पर्याप्त इंतजाम नहीं हैं। ऐसे में नोएडा, ग्रेटर नोएडा और यमुना एक्सप्रेस-वे विकास प्राधिकरण ने नए हाइड्रोलिक प्लेटफार्म के लिए छह छह करोड़ रुपये दे दिए हैं और बहुत जल्द ही इस पलटफोर्म को नॉएडा को सौंप दिया जाएगा।

Read More: GREATER NOIDA MOTOGP RACE: CM YOGI ने किया पहले टिकट का अनावरण, 1 हज़ार करोड़ के कारोबार का अंदेशा

जर्मनी की कंपनी से खरीदा जाएगा?

प्रदेश के सबसे ऊँचे और सबसे हाईटेक हाइड्रोलिक प्लेटफार्म के लिए तीनों प्राधिकरण द्वारा फण्ड दे दिया गया है. हालांकि हाइड्रोलिक प्लेटफार्म खरीद के लिए अभी कंपनी फाइनल नहीं की गई है लेकिन सूत्रों की मानें तो इसके लिए जर्मनी की कंपनी से बातचीत की जा रही है।