Dhirendra Shastri: पटना ट्रैफिक पुलिस ने बागेश्वर बाबा, सांसद मनोज तिवारी समेत केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह पर लगाया जुर्माना, यह है वजह

Table of Contents

पटना में घिरे बाबा  Dhirendra Shastri

सांसद मनोज तिवारी, बागेश्वर बाबा Dhirendra Shastri समेत केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह पर पटना ट्राफिक पुलिस ने ट्राफिक नियमों के उल्लंघन के आरोप में जुर्माना लगाया है.

Bageshwar Dham Sarkar Pandit Dhirendra Shastri Bihar Doura
Bageshwar Dham Sarkar Pandit Dhirendra Shastri Bihar Doura

 

क्यों लगाया गया जुर्माना

दरअसल उनके बिहार आने पर बिहार के पर्यावरण मंत्री तेज प्रताप यादव यादव ने आपत्ति जताई थी जिसके बाद इस मुद्दे ने सियासी रूप ले लिया था और एयरपोर्ट से उन्हें रिसीव करने सांसद मनोज तिवारी और केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह गए थे. इस दौरान बागेश्वर बाबा को पटना एयरपोर्ट से होटल लेकर आते वक़्त गाड़ी में उनके ड्राइवर बने सांसद मनोज तिवारी जिनकी बगल की सीट पर बैठे थे बागेश्वर बाबा Dhirendra Shastri और पीछे बैठे थे मंत्री गिरिराज सिंह में से किसी ने भी सीट बेल्ट नहीं लगाई थी । जिसके बाद पटना ट्रैफिक पुलिस को शिकायत मिली थी कि पटना एयरपोर्ट से होटल जाने के दौरान तीनों में से किसी ने भी सीट बेल्ट नहीं लगाई है. शिकायत के बाद पटना ट्रैफिक पुलिस ने इस मामले की जांच की और शिकायत की पुष्टि होने के बाद जुर्माना लगाया गया.

 

छतरपुर एआरटीओ से निबंधित बताई जा रही है गाड़ी

जहां एक तरफ सीट बेल्ट न लगाने के कारण सांसद मनोज तिवारी समेत बागेश्वर बाबा Dhirendra Shastri और पीछे बैठे थे मंत्री गिरिराज सिंह पर जुर्माना लगाया है. वहीं दूसरी तरफ यह गाड़ी MP 16C 5005 मध्य प्रदेश के छतरपुर एआरटीओ द्वारा निबंधित बताई जा रही है। दरअसल ऑनलाइन रिकॉर्ड के अनुसार, 25 अप्रैल 2015 को इंद्र विक्रम सिंह बुंदेला के नाम पर निबंधित इस कार के नियंत्रित प्रदूषण का प्रमाणपत्र 28 सितंबर 2020 को खत्म बताया जा रहा है।