Love Jihad: सिराज ने राजू बनकर हिंदू लड़की से फेसबुक पर की दोस्ती, शादी के बाद जबरन बनाया मुस्लिम… 4 बच्चों निकला अब्बा

Table of Contents

Love Jihad

लव जिहाद (Love Jihad) के मामले भारत में किसी भी प्रदेश से आते रहते हैं, ये रूकने का नाम नहीं ले रहा है। हाल ही में पुणे से एक लव जिहाद के बाद अप भिवंडी से दोस्ती, प्यार और धर्मपरिवर्तन (Conversion) का मामला सामने आया है। बता दें कि सिराज के नाम के शख्स ने राजू बनकर पहले हिंदू लड़की से दोस्ती की और उसके बाद शादी कर ली। कुछ दिन बाद खुद ने ही मुस्लिम के रूप में अपनी पहचान बताई और जबरन महिला का धर्म परिवर्तन कराकर उसे मुस्लिम बना दिया।

Love Jihad happened in Bhiwandi
Love Jihad happened in Bhiwandi

हिंदू बनकर फेसबुक पर की दोस्ती 

बता दें कि सिराज ने पहले हिंदू बताकर फेसबुक पर दोस्ती कर ली और हिंदू रीति-रिवाजों के साथ शादी की। हालांकि, इस मामले में अभी भिवंडी पुलिस ने आरोपी के खिलाफ केस दर्ज नहीं किया है। वहीं, आरोपी ने महिला सिर्फ से अपनी पहचान ही नहीं छुपाई, बल्कि पहले से शादी-शुदा और चार बच्चों का अब्बू होनी वाली बात को भी छिपाकर रखा। अब जब महिला को सच्चाई का पता चला तो वह भी हैरान रह गई।

ये भी पढ़ें- PRAYAGRAJ NEWS: चचेरी बहन के साथ स्कूल से आ रहे 10वीं की छात्र की पीट-पीटकर हत्या, सड़क जाम… भारी फोर्स तैनात

लड़की की शादी साल 2012 में रायबरेली में हुई थी 

बताया जा रहा है कि भिवंडी के एक ब्राह्मण लड़की की शादी 2012 में उत्तर प्रदेश के रायबरेली में हुई थी, जिससे एक लड़की भी हुई थी। लेकिन, पति-पत्नी दोनों में विवाद होने के कारण वह अपनी बच्ची लेकर 2018 में भिवंडी आ गई और कशोली नाम की जगह पर किराए का घर लेकर रहने लगी। महिला को साल 2019 में फेसबुक पर फ्रेंड रिक्वेस्ट आई, इसके बाद दोनों के बीच बाततचीत शुरू हुई। महिला की बच्ची अक्सर बीमार रहती थी, जिसके लिए राजू ने दरगाह जाने की सलाह दी।

जबरन बनाए शारीरिक संबंध 

वहीं, आरोपी ने महिला से अपनी झूठी पहचान बताते हुए कहा कि गैबीनगर में उसका होटल है। वह महिला की स्थिति जानने के बाद आर्थिक मदद करते हुए करीब आया और उसके सामने शादी का प्रस्ताव रख दिया। जनवरी 2020 में राजू महिला को एक लॉज में लेकर गया, यहां पर राजू ने उसके साथ जबरदस्ती शारीरिक संबंध बनाए। 26 जनवरी 2020 को धामनकर नाका के पास एक इमारत में राजू के साथ उसकी हिंदू रीति-रिवाज के साथ शादी हो गई। एक वर्ष बाद राजू ने खुद ही अपना पोल खोलते हुए बताया कि वह मुस्लिम है। उसका असली नाम सिराज कुरेशी है।