PM Kisan: मई में इस दिन आ सकती है पीएम किसान योजना की 14वीं किस्त, जानें पूरी डिटेल

Table of Contents

PM Kisan:

PM Kisan Yojna के तहत आने वाली 14वीं किस्त का इंतजार किसान बेसब्री से कर रहे हैं। कई खबरों के मुताबिक, किसानों को इस योजना के माध्यम से नई किस्त इस महीने के अंत में मिल सकती है। आपको बता दें कि पीएम किसान योजना के तहत किसानों को हर वर्ष तीन किस्त में बांटकर 6 हजार रूपये मुहैया कराए जाते हैं। अभी तक किसानों के खाते में 13 किस्तें डायरेक्ट ट्रांसफर हो चुकी हैं।

इतनी तारीख को आ सकती है किस्त!

खबरों की माने तो, केंद्र की मोदी सरकार 26 मई से लेकर 31 मई के बीच प्रधानमंत्री किसान योजना के तहत दी जा रही सहायता राशि को किसानों के खातों में ट्रांसफर कर सकती है। अगर आप खेती करते हैं और किसान सम्मान निधि योजना की अगली किस्त में अपना नाम चेक करना चाहते हैं तो आप https://pmkisan.gov.in/ की वेबसाइट पर जाकर देख सकते हैं।

किसानों की 4 हजार रूपये तक की हो सकती है सहायता 

इस योजना के तहत इस बार किसानों के खातों में डायरेक्ट ट्रांसफर की राशि 4 हजार रूपये बताई जा रही है, जो किसान केवाईसी और अन्य तकनीकी खराबी होने के कारण जिनको पीएम किसान योजना की राशि नहीं पहुंच पाई थी, वह भी इस योजना का फायदा उठा सकते हैं।

इन किसानों की रूक सकती है राशि!

प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना में 14वीं किस्त के लिए ई-केवाईसी अनिवार्य कर दिया गया है, अगर किसी किसान की ई-केवाईसी नहीं हो पाई है तो उसकी इस बार भी बैंक में ट्रांसफर होने वाली राशि रूक जाएगी। साथ ही जिन किसानों के फॉर्म में गलती होगी तो उनकी भी राशि रोक दी जाएगी। अगर किसी किसान की जमीन का रिकॉर्ड सरकार से वेरिफाई नहीं है तो उसकी राशि भी रोक दी जाएगी।